UPSC Result Aligarh news

UPSC Result Aligarh news:  संघर्षशील लोग ज़िन्दगी जीत लेते हैं । निडर निर्भीक कर्मठ न्याय प्रय मानवतावादी साहस की कहानी लिखने वाले अपने खून से गरीबों को उनका हक दिलाने के लिए सात गोली खाने वाले अलीगढ़ के रहने वाले देश की भावना से लबरेज़ मेरे दोस्त रिंकू सिंह राही upsc में हुए पास.

रिंकू सिंह राही जी उन लोगों के लिए उदाहरण हैं जो सपने देखना छोड़ देते हैं जो समस्याओं का रोना रोते हैं। 2008 में मुजफरनगर में ये समाज कल्याण अधिकारी थे इन्होंने 28 करोड़ के घोटाले से पर्दा क्या उठाया इनके स्टाफ के लोग ही दुश्मन हो गए मगर इन्होंने हार नहीं मानी क्योंकि अमीर लोगों ने गरीबों के आसियाने छीन लिए थे।

बस फिर क्या था झुके नहीं जंग छेड़ दी, दुश्मनों ने इन्हें रास्ते से हटाने के लिए 7 गोली मारी जीने की चाहत कुछ बनने की चाहत कुछ करने की चाहत के आगे मौत को भी हारना पड़ा, सरकार ने इनकी जान बचाने के उद्देश्य से वहाँ से इनका ट्रांसफर I S,I A S , pcs कोचिंग सेंटर का प्रभारी बनाकर अलीगढ़ भेज दिया , मगर इन्होंने सरकार के ख़िलाफ़ ही मोर्चा खोल दिया ज़िद कर ली वापिस मुजफरनगर जाने की, सड़कों पर आंदोलन धरना प्रदर्शन किए मगर सरकार को राही जी की जान प्यारी थी, और रिकू जी को गरीबों के आसियाने प्यारे थे।

काफी संघर्ष किया मगर कामयाबी नहीं मिली, सरकार ने इन्हें जहाँ भी पोस्ट किया वहीं इन्होंने अपने झण्डे गाड़े, लखनऊ श्रावस्ती अलीगढ़ हापुड़ के सरकारी कोचिंग सेन्टरों से सैंकड़ों अधिकारी निकाले, पढ़ते पढ़ाते आज ख़ुद भी पास हो गए, मुझे बेहद खुशी है, रिंकू जी समाज के वो शेर हैं जिनसे दुश्मन थर थर काँपता है।

मानवता प्रबल होती है, तबकी हादसे के बाद शरीर काफी छित विच्छित हुआ है, एक गोली आँख में लगी तो आँख गंवा दी एक गोली जबड़े में लगी तो जबड़ा गंवा बैठे, एक गोली जांग में लगी सीने लगी , 3 गोली छूकर निकल गयीं, बहुजन समाज को और पीड़ित समाज को देश को प्यार करने वालो को मौत के भय से बेख़ौप संघर्ष करने वालो को बहुत बहुत शुभकामनाएं।
” ब्लू पैन्थर ”
उमेश शंकर सार्जन