Sidhu Moose Wala Shot Dead

Sidhu Moose Wala Shot Dead: सिद्दू मुझेवाला की हत्त्या से पुरे पंजाब मैं अफरातफरी का माहौल बन गया है काले रंग की गाड़ी में सवार दो हत्यारों ने वारदात को अंजाम दिया है। मूसेवाला ने कांग्रेस की टिकट पर इसी साल मानसा से विधानसभा का चुनाव लड़ा था।

मशहूर पंजाबी गायक, रैपर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला ( #SidhuMooseWala ) की रविवार शाम गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई। हमलावर दो कारों में सवार होकर आए थे। हत्याकांड को उस समय अंजाम दिया गया, जब सिद्धू अपनी थार गाड़ी से दो साथियों के साथ मानसा के गांव जवाहरके के रास्ते गांव खारा-बरनाला जा रहे थे। हमले में उनके दो साथी घायल हैं, जिन्हें पटियाला राजिंदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पंजाबी रैपर की सुरक्षा में चार पुलिस गनमैन थे। इनमें से दो सुरक्षाकर्मियों को पंजाब सरकार ने वापस बुला लिया था। वारदात के वक्त दोनों सुरक्षाकर्मी साथ में नहीं थे। सिद्धू हमेशा बुलेटप्रूफ गाड़ी में चलते थे लेकिन रविवार शाम को वह अपनी थार को खुद चलाकर जा रहे थे। हालांकि थार के शीशे बुलेटप्रूफ बताए जा रहे हैं।

वहीं हत्या की जिम्मेदारी कनाडा बेस्ड गैंगस्टर गोल्डी बरार ने ली है। वह उत्तर भारत के नामी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है। लॉरेंस इस समय राजस्थान के अजमेर जेल में बंद है। कुछ समय पहले लॉरेंस के करीबी विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या हुई थी। इस हत्याकांड में शामिल शूटरों को मूसेवाला के मैनेजर ने पनाह दी थी।

जानकारी के अनुसार, रविवार शाम पांच बजकर 45 मिनट पर शुभदीप सिंह उर्फ गायक सिद्धू मूसेवाला जब गांव जवाहरके में पहुंचे तो सिल्वर रंग की एक कार और सफेद रंग की बोलेरो पर आए शार्प शूटरों ने घेरकर मूसेवाला पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। सूत्रों ने बताया कि शूटरों ने करीब 10 मिनट तक ताबड़तोड़ फायरिंग की।

दोनों ही गाड़ियों में करीब 10 शूटर सवार थे और सभी के पास रिवाल्वर और पिस्तौल व विदेशी असलहा थे। हमलावरों ने मूसेवाला की गाड़ी पर सामने और चालक साइड से लगातार गोलियां बरसाईं। इस दौरान दो गोलियां मूसेवाला के सिर पर, तीन गोलियां सीने और सीधे हाथ पर लगीं, जिससे उनकी थार के अंदर ही मौत हो गई।

गोलियों की आवाज सुनते ही आसपास के लोगों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए। सूत्रों ने बताया कि बदमाशों में शामिल दो ने वारदात के बाद पूरी जानकारी मोबाइल के जरिये किसी के साथ साझा की। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी गौतम तुरा घटनास्थल पर पहुंचे। वारदात की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गई है।

अत्त्यारे एक ऑल्टो कार छीनकर फरार हुए

मानसा पुलिस से जुडे़ सूत्रों ने बताया कि आरोपी घटना के बाद हथियारों के बल पर एक हरियाणा नंबर की ऑल्टो कार छीनकर फरार हुए हैं। मानसा पुलिस ने तेजी से घटना में इस्तेमाल की गई बोलेरो और अन्य कार के साथ-साथ ऑल्टो की तलाश शुरू कर दी है।

अनुमान लगाया जा रहा है थी कोई पुरानी रंजिस

पंजाबी गायक मूसेवाला की ओर से अपने गानों में की गई हथियारों की नुमाइश पर वह अकसर विवादों में रहते थे। इसके अलावा अन्य पंजाबी गायकों के खिलाफ टिप्पणी करने को लेकर भी मूसेवाला निशाने पर रहे हैं, जिसके चलते मूसेवाला को पहले भी कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी थीं। मूसेवाला के खिलाफ बठिंडा, संगरूर के अलावा कई अन्य जिलों में भी अलग-अलग पुलिस केस दर्ज थे।

माहौल ख़राब होने की वजह से मुखयमंत्री ने शांति बनाये रखने को कहा है

मूसेवाला की सरेआम हत्या के बाद कहीं कोई माहौल ना बिगड़े इसी लिये मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। इस हमले को जिसने भी अंजाम दिया है, उसे बख्शा नहीं जाएगा। नौजवान गायक की हत्या का उन्हें दुख है।

फेसबुक (Facebook) पोस्ट के जरिये जिम्मेदारी ली है हत्त्या की

 

अज्ज जो कत्ल होया है सिद्धू मूसेवाला दा, ओसदी जिम्मेवारी मैं ते मेरा भरा गोल्डी बरार लैंदे हैं। अज्ज लोक सानूं जो वी कहन पर इस ने साडे भरा विक्की मिड्डूखेड़ा दे कत्ल करन विच हेल्प कीती सी। असीं अज्ज अपने भरा दा बदला ले लिया है। मैं इसनूं जयपुर तो कॉल कीती सी मैं कहा सी कि तू गलत कीता आ। इसने मैनूं कहा सी कि मैं किसे दी परवाह नईं करदा तू जो कर सकदा कर ले मैं वी वेपन लोड ही रखदा आ। ते फिर अज्ज असीं अपने भरा विक्की दा इंसाफ ले लिया है। ऐ तां स्टार्टिंग आ हाले जो ओस कत्ल विच सी ओ वी तैयार रहन। ते जो मीडिया कह रहा कि एके-47 चली ओ बिल्कुल गलत गल्ल आ ऐवें फेक न्यूज न चलाओ। अज्ज असीं सब दे वहम कड्ड देते ने। जय… बलकारी…

डीजीपी का आदेश SIT करेगी जाँच

सिद्दू मूसेवाला #SidhuMooseWala की हत्या की जांच के लिए पंजाब पुलिस ( Panjab Police ) ने एसआईटी का गठन किया है। रविवार देर रात पंजाब पुलिस के डीजीपी वीके भंवरा ने बताया कि एसआईटी में पंजाब में बड़े अधिकारियों को शामिल किया जाएगा। चंडीगढ़ स्थित पंजाब पुलिस मुख्यालय में डीजीपी वीके भंवरा ने पत्रकारों को बताया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में 9 एमएम की पिस्टल का इस्तेमाल किया गया है। हत्या में तीन हथियारों से गोलियां दागी गईं हैं। उन्होंने दावा किया कि पंजाब पुलिस जल्द से जल्द मूसेवाला की हत्या का केस सुलझा लेगी।

सुरक्षा वापस लेने की वजह से हेमन्त मान घेरे मैं

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद राजनीतिक दलों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को निशाने पर ले लिया है। एक के बाद एक मान जिस तरह से सुरक्षा वापस ले रहे हैं, उससे उन पर सवाल उठने लगे हैं। शिरोमणि अकाली दल (अ) के राजिंद्र सिंह जवाहरके व कुछ कांग्रेस नेताओं ने बताया कि अगर मूसेवाला की सुरक्षा वापस न ली जाती तो वो ऐसे हमले का शिकार ना होते।

उन्होंने कहा कि हमलावरों ने सुरक्षा वापस लेते ही सिद्धू मूसेवाला को मौत के घाट उतार दिया। शिरोमणि अकाली दल (अ) के अध्यक्ष सिमरजीत सिंह मान ने कहा कि पहले योजना के जरिये दीप सिद्धू का कत्ल करवाया गया और अब नौजवान गायक सिद्धू मूसेवाला की जान ले ली गई है। इसका पंजाब सरकार को जवाब देना होगा।

इस हत्याकांड के समय मूसेवाला के साथ एक बाउंसर भी मौजूद था, जिस पर हमलावरों ने कोई गोली नहीं चलाई, बल्कि एक गोली उसे तब लगी जब वह मूसेवाला को मिस कर गई। महत्वपूर्ण पहलू रहा कि विदेशी हथियार, बुलेटप्रूफ शीशा भी मूसेवाला को नहीं बचा पाया। सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है। जानकारी मिली है कि शार्प शूटर कई दिन से मूसेवाला की रेकी कर रहे थे। घटना के बाद पूरे पंजाब में दहशत का माहौल पैदा हो गया और राजनेताओं के साथ साथ आम लोगों ने भी आम आदमी पार्टी की सरकार पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

इसे भी पड़े: Delhi news: 11 मई को जाफरपुर से गायब लड़की 23 मई को रोहतक मैं मिला लड़की का शव

Fire In Nithari: 50 दुकानों में लगी आग, निठारी चौक के सामने, लोगों की ज्यादा भीड़ के चलते फायर ब्रिगेड को पहुंचने मैं हो रही मुश्किल

Kedarnath Yatra: केदारनाथ मैं यात्रा पर लगी रोक, दस हजार से ज्यादा यात्री फंसे, प्रशासन ने सभी को किया अलर्ट- ‘जो जहां है वहीं रहे’

Driving License: का झंझट हुआ खतम, अब आप बिना DL के कही जा सकते हो नहीं कटेगा अब आपका चालान जानिए पूरी खबर

Weigh Attending a U.S. Public or Private University

                   66. The Devil Is in the Details