Prophet row: भड़काऊ बयान पर दिल्ली पुलिस ने की कार्रवाई, नूपुर, सादाब,पूजा पर हुआ केस दर्ज

Prophet row

Prophet row: दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ इकाई ने उन लोगों के खिलाफ विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है जो कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे थे, विभिन्न समूहों को उकसा रहे थे और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे थे जो सार्वजनिक शांति बनाए रखने के लिए हानिकारक है।

दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ इकाई ने उन लोगों के खिलाफ विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है जो कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे थे, विभिन्न समूहों को उकसा रहे थे और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे थे जो सार्वजनिक शांति बनाए रखने के लिए हानिकारक है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने जिन लोगों के खिलाफ भड़काऊ संदेशों के जरिए नफरत फैलाने का मामला दर्ज किया है उनमें नुपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलज़ार अंसारी, अनिल कुमार मीणा, पूजा शकुन का नाम शामिल है। भड़काऊ बयानबाजी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित, पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने मंगलवार को कहा था कि वे पार्टी के निर्णय को स्वीकार करती हैं और उसका सम्मान करती हैं।

मुहम्मद साहब पर कथित रूप से विवादित टिप्पणी पर मुस्लिम देशों के विरोध जताने के बाद भाजपा ने अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा व दिल्ली इकाई के सोशल मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निलंबित कर दिया था। निलंबन पर उन्होंने कहा, ”मैं संगठन में व्यवहारिक रूप से पली-बढ़ी हूं। मैं उनके निर्णय को स्वीकार करती हूं और उसका सम्मान करती हूं।” मुस्लिम संगठनों के विरोध व कुवैत, कतर और ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच भाजपा ने अपने नेताओं को निलंबित करने से पहले रविवार को एक बयान जारी कर कहा था

कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। दूसरी तरफ, पैगंबर मुहम्मद साहब पर विवादित बयान देने के कारण भाजपा से निष्कासित पार्टी की दिल्ली इकाई के पूर्व सोशल मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल ने मंगलवार को दावा किया कि उन्हें व उनके परिजनों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। जिंदल ने एक जून को मुहम्मद साहब पर विवादित ट्वीट किया था, जिसके बाद उनपर सोशल मीडिया पर हमला हो रहा है।