Noida Gautambudh Nagar News

Noida Gautambudh Nagar News : गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने परिवहन विभाग को निर्देश दिया है की बिना मीटर और फिटनेस के चल रहे ऑटो पर रोक लगाई जाये । इससे ऑटो चालकों द्वारा वसूले जा रही मनमाने किराए पर भी रोक लग जाएगी। वहीं, एआरटीओ एके पांडे ने बताया कि जिला प्रशासन से निर्देश मिलते ही इस पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिसके बाद सभी ऑटो चालकों को इसके बारे में जानकारी दे दी गई। ऑटो एसोसिएशन ने मीटर लगवाने और फिटनेस करवाने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा था, जो शुक्रवार को पूरा हो जाएगा। ऐसे में अब 21 मई के बाद ऐसे ऑटो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

4 हजार ऑटो चल रहे हैँ बिना फिटनेस के

परिवहन विभाग ने बताया कि जल्द ही बिना मीटर और फिटनेस के चल रहे ऑटो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है। विभाग ने बताया कि पूरे जिले में 17,684 ऑटो चल रहे हैं। जिनमें से 4 हजार ऑटो ऐसे हैं, जिनका अभी तक फिटनेस प्रमाण पत्र जारी नहीं हुआ है। ऐसे ऑटो चालकों को कई बार चेतावनी भी दी गई, लेकिन अभी तक उन्होंने फिटनेस नहीं कराई है। जल्द ही इन सब के खिलाफ एक अभियान चलाया जाएगा।

IPL 2022: रूपिंदर पाल सिंह चोट लगने के कारण एशिया कप से बाहर कर दिया गया

15 हजार ऑटो में नही हैँ लगे हैँ मीटर

वहीं, ऑटो एसोसिएशन से मिली जानकारी के मुताबिक अभी भी 15 हजार ऑटो ऐसे हैं, जिनमें मीटर नहीं लगे हुए हैं। जिसके लिए ऑटो एसोसिएशन ने परिवहन विभाग के साथ बैठक कर एक सप्ताह का समय मांगा था। एसोसिएशन के अध्यक्ष लाल बाबू ने बताया कि एक सप्ताह का समय बहुत ही कम है। हमें ऑटो में मीटर लगवाने और फिटनेस करवाने के लिए थोड़ा और समय चाहिए। जिसकी के लिए वे विभाग से मांग करेंगे।

इसे भी पड़े :