Indian Rail

Indian Rail: अगर आप कहीं जाने की सोच रहे हैँ तो ये खबर जरूर पड़े नहीं हो सकती हैँ बड़ी परेशानी भारतीय रेलवे ( Indian Railway ) एक साथ 10 ट्रेनें रद्द होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। नौचंदी एक्सप्रेस को भी रद्द किया गया है।

कौन – कौन सी ट्रेन हो सकती हैँ रद्द

मुरादाबाद-सहारनपुर रेल खंड में बुंदकी और नगीना स्टेशनों के बीच पुलों पर काम होने के कारण रेलवे ने दस ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रद्द की गई ट्रेनों में नौचंदी एक्सप्रेस भी शामिल है, जो जून के पहले सप्ताह में चार दिन नहीं चलेगी। मुरादाबाद-सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन भी दो दिनों तक रद्द रहेगी। गर्मी की छुट्टियों में सीजन के दौरान महत्वपूर्ण ट्रेन रद्द होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली-अंबाला और शामली मार्ग पर पहले से ही पैसेंजर ट्रेन का संचालन नहीं हो रहा है।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार सहारनपुर-मुरादाबाद रेलखंड में बिजनौर जनपद के बुंदकी और नगीना स्टेशनों के बीच रेलवे के चार पुलों पर पॉवर और ब्लॉक लेकर विकास कार्य किए जाएंगे। इसी कारण एक से छह जून तक दस ट्रेनों को रद्द किया गया है। इन ट्रेनों में नौचंदी एक्सप्रेस भी शामिल है। प्रयागराज से चल कर सहारनपुर आने वाली 14511 नौचंदी एक्सप्रेस दो और छह जून को रद्द रहेगी। डाउन में 14512 सहारनपुर से चल कर प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस एक जून और पांच जून को नहीं चलेगी। हालांकि यह ट्रेन बिजनौर होकर नहीं जाती, फिर भी रेलवे ने इस ट्रेन को चार दिनों के लिए रद्द कर दिया है।

सहारनपुर से मुरादाबाद के बीच चलने वाली सहारनपुर-मुरादाबाद स्पेशल पैसेंजर ट्रेन संख्या 04301 और 04302 भी एक जून और पांच जून को नहीं चलेगी। इन ट्रेनों के नहीं चलने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सबसे अधिक परेशानी उन्हें होगी, जिन यात्रियों ने इन ट्रेनों में पहले से सीट आरक्षित कराई हुई है।