Greater Noida

Greater Noida:मंगलवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सुपरटेक ईको विलेज टू के टावर नंबर B-6 की 9वी मंजिल से दो बच्चे क्रिकेट खेलते समय शाफ्ट से नीचे गिर गए.

ग्रेटर नोएडा के ईको विलेज टू में दो बच्चों के शाफ्ट में गिरने के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर प्राधिकरण की टीम ने मौके पर जाकर जांच की. शुरुआती जांच में पता चला है कि बिल्डर ने प्राधिकरण से कंपलीशन सर्टिफिकेट/ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट लिए बगैर ही फ्लैट खरीदारों को पजेशन दे दिया है. सोसायटी में बड़ी तादात में लोग रह रहे हैं. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डर को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब देने को कहा है.

  • Modi Govt @ 8 : मोदी राज के 8 साल कैसा रहा देश की जनता का हाल? रोजगार मैं आई भारी गिरावटमंगलवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सुपरटेक ईको विलेज टू के टावर नंबर B-6 की 9वी मंजिल से दो बच्चे क्रिकेट खेलते समय शाफ्ट से नीचे गिर गए. उन्हें गंभीर चोट आई है. उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस घटना के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा, वरिष्ठ प्रबंधक नियोजह सुधीर कुमार, वरिष्ठ प्रबंधक ब्रह्म सिंह व प्रबंधक प्रभात शंकर को मौके पर जांच करने के लिए भेजा. टीम ने बुधवार दोपहर बाद घटनास्थल पर जाकर मुआयना किया.

टीम ने मौके पर पहुंच कर संगान लिया

जांच टीम ने सीईओ को घटना से अवगत कराया. टीम ने बताया कि बिल्डर ने कंपलीशन/ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट लिए बगैर ही फ्लैट खरीदारों को पजेशन दे दिया है. बड़ी संख्या में लोग इन फ्लैटों में रहते हैं, जिस शॉफ्ट से बच्चे नीचे गिरे हैं, वो सुरक्षा के लिहाज से पर्याप्त नहीं है. वहीं, जीएम प्रोजेक्ट एके अरोड़ा ने अस्पताल में भर्ती बच्चों के पैरेंट्स से भी फोन पर बात कर घटना और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

बिल्डर से 3 दिन मैं जवाव देने को कहा है

प्राधिकरण ने बिल्डर को बुधवार को नोटिस जारी कर तीन में जवाब मांगा है. संतोषजनक जवाब न मिलने पर लीज डीड की शर्तों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण से पास नक्शे से इतर किसी बिल्डर ने निर्माण किया है तो उसकी जांच कराकर सख्त कार्रवाई की जाएगी. यहां रहने वाले लोगों की सुरक्षा के खिलवाड़ किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

इसे भी पड़े :Places of Worship Act: पूजा स्थल कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, संवैधानिक वैधता पर उठाये सवाल

Lucknow : समाजवादी पार्टी ने राजयसभा के लिये अपनी लिस्ट जारी की डिम्पल यादव, कपिल सिब्बल,जावेद अली,के नाम आये सामने

UP Politics: यूपी की सियासत मैं कोई नया मोड़ तो नहीं आ रहा आजम खां सोच रहे हैं क्या नई त्यारी ?