Bollywood Movie samrath Prithviraj Review

Bollywood Movie samrath Prithviraj Review : बॉक्स ऑफिस पर लगातार गिरती अभिनेता अक्षय कुमार की साख को उनकी नई फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ ने और नुकसान पहुंचाया है। फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन उनकी इसी साल मार्च महीने में रिलीज हुई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ से भी कम रहा है। फिल्म ने उम्मीद से काफी कम कलेक्शन किया है और फिल्म के बजट को देखते हुए इसकी पहले दिन की ओपनिंग काफी निराशाजनक मानी जा रही है। वहीं, कमल हासन की फिल्म ‘विक्रम’ के पहले दिन शानदार कलेक्शन करने से तमिल सिनेमा में खुशी की लहर दौड़ गई है। इन दोनों फिल्मों के साथ रिलीज हुई तेलुगू फिल्म ‘मेजर’ का कलेक्शन रिलीज के पहले दिन सबसे कम रहा।

टेक्स फ्री के बाद भी रही फ्लॉप सम्राट पृथ्वीराज

इस फिल्म की वजह से अक्षय कुमार की इतनी बेज्जती हो रही है कि लोग बाग अक्षय कुमार के ऊपर कमेंट कर रहे हैं
यश राज फिल्मस के बैनर तले बनी अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, संजय दत्त और मानव विज स्टारर फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ करीब 300 करोड़ रुपये के बजट से बनी है और इसे अकेले भारत में करीब पांच हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। माना जा रहा था कि फिल्म पहले दिन कम से कम 14 से 15 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेगी लेकिन फिल्म की पहले दिन की कमाई शुरूआती आंकड़ों के मुताबिक 10.50 करोड़ रुपये पर ही अटक गई है। अक्षय कुमार की इसी साल मार्च महीने में रिलीज हुई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ ने पहले दिन इससे ज्यादा कमाई करते हुए 13.25 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म ‘बच्चन पांडे’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ अपनी मूल भाषा हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हुई है।

कमल हसन का चला जादू

3 जून को ही रिलीज हुई निर्देशक लोकेश कनगराज की फिल्म ‘विक्रम’ ने इस दिन रिलीज हुई तीनों फिल्मों में से सबसे ज्यादा कलेक्शन किया है। कमल हासन, विजय सेतुपति और फहाद फासिल स्टारर इस फिल्म ने पहले तो एडवांस बुकिंग में ही बाकी दोनों फिल्मों को पीछे छोड़ दिया था और अब शुक्रवार देर रात तक जो आंकड़े इस फिल्म के आए हैं, उससे पता चलता है कि फिल्म ने पहले दिन के कलेक्शन में भी बाजी मार ली है। फिल्म ‘विक्रम’ ने रिलीज के पहले दिन सारी भाषाओं को मिलाकर करीब 34 करोड़ रुपये की नेट कमाई बॉक्स ऑफिस पर की है। फिल्म की पहले दिन के टिकटों की कुल बिक्री 40 करोड़ रुपये के आसपास रही है। फिल्म अपनी मूल भाषा तमिल के अलावा हिंदी और तेलुगू में भी रिलीज हुई है।

आदिवी ने भी पाछाडा सम्राट पृथ्वीराज को

शुक्रवार को हिंदी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ और तमिल फिल्म ‘विक्रम’ के साथ ही निर्माता महेश बाबू की तेलुगू फिल्म ‘मेजर’ भी रिलीज हुई है। अदिवि शेष स्टारर इस फिल्म का पूरे देश में जबर्दस्त प्रचार किया गया और इसकी प्री रिलीज स्क्रीनिंग को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। लेकिन, फिल्म की पहले दिन की ओपनिंग 10 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई है। निर्देशक शशि किरण टिक्का की इस फिल्म ने पहले दिन के शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से सिर्फ सात करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन पहले दिन किया है। ये फिल्म तेलुगू के अलावा हिंदी और मलयालम में भी रिलीज हुई है।

यश राज को भारी पड़ा अक्षय को लेना इसी वजह से फ्लॉप हो सकती है फ़िल्म

शुक्रवार को रिलीज हुई तीनों फिल्मों ‘सम्राट पृथ्वीराज’, ‘विक्रम’ और ‘मेजर’ में से फिल्म ‘विक्रम’ के हिट होने के पूरे आसार दिख रहे हैं। वहीं अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की ओपनिंग को देखते हुए इसका पहले वीकएंड में 50 करोड़ रुपये की कमाई कर पाने का लक्ष्य अब दूर की कौड़ी ही लगता है। कोरोना संक्रमण काल के बाद रिलीज हुई यश राज फिल्म्स की ये तीसरी ऐसी फिल्म है जिसकी ओपनिंग बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से काफी कम रही। इसके पहले यशराज फिल्म्स की दो फिल्में ‘बंटी और बबली 2’ व ‘जयेशभाई जोरदार’ बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक फ्लॉप हो चुकी हैं।