America Shooting

America Shooting: कत्लेआम करने वाला एक आरोपी राइफल लेकर स्कूल में घुसा कर उसने ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। उस गोलिबारी मैं जो भी बिच मैं आया उसी ने अपनी जान गावं दी गोलीबारी में अब तक 21 लोग मारे जा चुके हैं। राष्ट्रपति बाइडन और हिलेरी क्लिंटन ने इस घटना पर दुख जताया है।

America Shooting 2

 विस्तार

अमेरिका ( America ) के टेक्सास से एक dil dehla dene wali बड़ी खबर सामने आई है। यहां मंगलवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) एक प्राथमिक विद्यालय में एक 18 वर्षीय युवक ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इस गोलीबारी में अब तक 21 लोगों के मारे जाने की खबर है। इनमें 18 बच्चे और तीन वयस्क शामिल हैं। अमेरिकी मीडिया ने टेक्सास गवर्नर ग्रेग एबॉट के हवाले से जानकारी दी कि रॉब प्राथमिक विद्यालय में गोलीबारी हुई है जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं। वहीं हमलावर भी पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मारा जा चुका है।

जो बाइडन ने दुख जताया है

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस गोलीबारी की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्कूल रॉब एलीमेंट्री स्कूल की घटना काफी दुखद है। वहीं उन्होंने रॉब एलीमेंट्री स्कूल में गोलीबारी में मारे गए लोगों के सम्मान में सभी सैन्य और नौसेना के जहाजों, स्टेशनों सहित विदेशों में सभी अमेरिकी दूतावासों और अन्य कार्यालयों में 28 मई के सूर्यास्त तक आधा झंडा झुकाने का एलान किया। वहीं जो बाइडन ने टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के साथ बात की, ताकि उन्हें स्कूल में हुई गोलीबारी के मद्देनजर सहायता की जा सके।
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि एक राष्ट्र के रूप में, हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर कब हम गन लॉबी के सामने खड़े होंगे और वह करेंगे जो करने की जरूरत है। उन्होंने कहा माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देख पाएंगे। अब तो कुछ करना ही पड़ेगा। आगे कहा कि हमें उन लोगों को बताने की जरूरत है जो इस तरह कानून के खिलाफ जाकर बंदूक उठाते हैं, हम इसे माफ नहीं करेंगे।America Shooting

हिलेरी क्लिंटन ने आदेश दिया की ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जाए

टेक्सास में हुई गोलीबारी की घटना पर हिलेरी क्लिंटन ने भी बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि इस घटना पर विचार और प्रार्थना पर्याप्त नहीं हैं। कुछ वर्षों में हम पीड़ा से भरी चीखों का देश बनते जा रहे हैं। हमें बस ऐसे कानून निर्माताओं की जरूरत है जो अमेरिका में बंदूक की हिंसा को रोकने के लिए तैयार हों।

यह घटना टेक्सास के उवाल्डे शहर में हुई है

गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा है कि यह गोलीबारी की घटना 2012 सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय में हुई गोलीबारी की घटना से ज्यादा घातक और ख़तरनाक है। उन्होंने बताया कि अभी यह घटना टेक्सास के छोटे से शहर उवाल्डे में हुई है। यहां पर लोगों की आबादी 20,000 से भी कम है।

कोलीबारी करने वाले अपराधी का नाम सल्वाडोर रामोस था

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के अनुसार, उस हमला करने वाले अपराधी का नाम सल्वाडोर रामोस था जो इसी इलाके का रहने वाला था। वहीं स्कूल में सिर्फ 600 से कम छात्रों का नामांकन है। घायलों को एम्बुलेंस और बसों से अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल के मुताबिक इस घटना में एक 60 वर्षीय महिला भी गंभीर रूप से घायल हुई है, उसका इलाज जारी है। साथ ही अस्पताल ने कहा कि 10 साल की बच्ची की भी हालत गंभीर है।

इसे भी पड़े: Delhi news: 11 मई को जाफरपुर से गायब लड़की 23 मई को रोहतक मैं मिला लड़की का शव

Fire In Nithari: 50 दुकानों में लगी आग, निठारी चौक के सामने, लोगों की ज्यादा भीड़ के चलते फायर ब्रिगेड को पहुंचने मैं हो रही मुश्किल

Kedarnath Yatra: केदारनाथ मैं यात्रा पर लगी रोक, दस हजार से ज्यादा यात्री फंसे, प्रशासन ने सभी को किया अलर्ट- ‘जो जहां है वहीं रहे’

Driving License: का झंझट हुआ खतम, अब आप बिना DL के कही जा सकते हो नहीं कटेगा अब आपका चालान जानिए पूरी खबर