Agneepath Scheme Protest Live

Agneepath Scheme Protest Live: अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं का प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी है। बिहार में कई जगह पर युवा सड़क पर उतरकर इस नई योजना का विरोध कर रहे हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी दूसरे दिन विरोध प्रदर्शन जारी है। खबर है कि शुक्रवार सुबह बलिया के रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई। इस बीच युवाओं के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने सेना भर्ती में ऊपरी उम्र सीमा को बढ़ा दिया है। इस साल के लिए 21 की बजाए 23 साल तक युवा अग्निपथ योजना के तहत आवेदन कर सकेंगे।

सरकार ने कहा ये विपक्ष करा रहा है

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, इस प्रदर्शन के पीछे विपक्षी दल हैं। जहां हिंसा की जा रही है, वहां आरजेडी के गुंडे सक्रिय है। छात्रों को ढाल बनाकर हिंसा की जा रही है। हिंसा करने वालों में गैर छात्रों को चिह्नित करना जरूरी है।

CPI नेता ने सरकार को चिट्ठी लिखी है

सीपीआई नेता व राज्यसभा सांसद विनय विश्वम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने अग्निपथ योजना पर दोबारा विचार करने की मांग की है।

हरियाणा मैं बल्लबगढ़ मैं इंटरनेट सेवा भी बन्द कर दिया है

हरियाणा के बल्लबगढ़ में जिला प्रशासन ने 24 घंटे के लिए अस्थाई रूप से इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। जिला प्रशासन का कहना है कि प्रतिबंध के दौरान वॉयस काल, बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज जैसी सेवाओं की ही अनुमति होगी। यह प्रतिबंध गुरुवार रात 10 बजे से लागू है।

जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस में लगाई आग

बिहार में युवाओं का हिंसक प्रदर्शन जारी है। इस बीच छात्रों ने जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी है। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की दो बोगियां जलकर खाक हो चुकी हैं।

समस्तीपुर मैं संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पर पथराव किया गया

बिहार के समस्तीपुर में भी योजना का विरोध जारी है। जानकारी के मुताबिक, युवाओं ने संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोक लिया है। बताया जा रहा है कि ट्रेन पर पथराव भी किया गया है।

आरा में 16 प्रदर्सनकारियों को हिरासत में लिया है

बिहार के आरा जिले में गुरुवार को तोड़फोड़ करने के आरोप में पुलिस ने 16 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। वहीं करीब 650 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।